X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सीपीएल 2020 से बाहर हुए अफगानिस्तान के 3 क्रिकेटर, कारण है हैरान करने वाला

By Saurabh Sharma
Aug 06, 2020 • 18:31 PM

6 अगस्त,नई दिल्ली। अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी लेग स्पिनर क़ैस अहमद ,बल्लेबाज राहमनुल्लाह गुरबाज तथा 15 वर्षीय चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद 18 अगस्त से शुरू होने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के आठवें सीजन से बाहर हो गए हैं।  

दरअसल इन तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के लिए ट्रांजिट वीजा नहीं मिला जहां से इन्हें चार्टर्ड प्लेन से वेस्टइंडीज के लिए रवाना होना था। सभी खिलाड़ियों को 1 अगस्त तक वहां पहुँच जाना था ताकि वो वेस्टइंडीज में जाकर अपने 14 दिन की क्वारंटिन अवधि को पूरा कर सके। लेकिन वीजा ना मिलने के वजह से इन खिलाड़ियों का सीपीएल में खेलना अब असंभव है।

Also Read: IPL 2020: बीसीसीआई ने वीवो को इंडियन प्रीमियर लीग के मुख्य प्रायोजक से हटाया

सीपीएल के एक प्रवक्ता ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि "यह अफसोस कि बात है की ये खिलाड़ी इस बार सीपीएल में नहीं खेल पाएंगे। इसका कारण कहीं ना कहीं खिलाड़ियों की सुरक्षा है जिसकी वजह से इन्हें 14 दिन पहले वहां पहुँचना था और खुद को क्वारंटिन रखना था। खिलाड़ियों को पहुँचने के लिए एक समय सीमा तय की गई थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।"

क़ैस अहमद इस बार गुयाना अमेज़ॉन वारियर्स का हिस्सा थे जिसमें इमरान ताहिर के रूप में एक और बड़े स्पिनर है। दूसरी तरफ गुरबाज़ बारबाडोस ट्राइडेंट्स तथा नूर अहमद सेंट लूसिया जोक्स की टीम में शामिल थे।

हालांकि अफगानिस्तान के अन्य प्रमुख खिलाड़ी सीपीएल मे हिस्सा के लिए पहुँच चुके है। इन खिलाड़ियों में राशिद खान, मोहम्मद नबी, जहिर खान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीबुर्रहमान तथा नवीन-उल-हक का नाम शामिल है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।