X close
X close
Indibet

VIDEO: हशमतुल्लाह शाहिदी ने की बेईमानी की सारी हदें पार, अफगानिस्तान का नाम डूबोया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
March 13, 2021 • 14:04 PM View: 2022

Afghanistan vs Zimbabwe: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ी हशमतुल्लाह शाहिदी को मैदान पर बेइमानी करते हुए देखा गया था। यह घटना तीसरे दिन के तीसरे सत्र के दौरान हुई जब अफगानिस्तान जिम्बाब्वे की पारी को जल्द से जल्द समाप्त करने की कोशिश कर रहा था। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज सिकंदर रजा (79 *) मैदान पर जमे हुए थे। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त जिम्बाब्वे का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 281 रन था। सिकंदर रजा स्ट्राइक पर थे और वह स्ट्राइक बरकरार रखने के लिए ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लेना चाह रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद पर, रज़ा ने कवर क्षेत्र में शॉट खेला।

Trending


शॉट खेलते ही सिंकदर रजा ने सिंगल लेते हुए छोर बदल लिया। अफ़ग़ानिस्तान के फील्डर हशमतुल्लाह शाहिदी ने रज़ा को स्ट्राइक से दूर रखने के लिए चाल चली। शाहिदी ने सीमा रेखा के पास से गेंद को उठाया और जानबूझकर अपना एक पैर सीमा रेखा के बाहर डाल दिया ताकि चौका हो जाए और अगले ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक रजा को ना मिले।

हालांकि ऑनफील्ड अंपायर  द्वारा हशमतुल्लाह शाहिदी की हरकत को भांप लिया गया और फिर MCC Law 19.8 के नियम का हवाला देते हुए अफ़गानिस्तान की टीम पर एक रन की पैनल्टी लगाने का फ़ैसला किया गया। वहीं अगर मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने इस मैच में 545 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे  की टीम 287 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools