X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोमांचक मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया, आखिरी गेंद पर इस तरह से मिली जीत

by Vishal Bhagat Jun 07, 2018 • 23:44 PM

7 जून, देहरादून (CRICKETNMORE)। देहरादून में खेले गए तीसरे टी- 20 में अफगानिस्तान की टीम ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में बांग्लादेश की टीम को 9 रन की दरकार थी लेकिन टी- 20 क्रिकेट के सबसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और बांग्लादेश को रोमांचक मैच में एक रन से हरा दियआ।

आपको बता दें कि आखिरी गेंद पर बांग्लादेश की टीम को 4 रन की दरकार थी ऐसे में बल्लेबाज एरिफुल हक ने एक शानदार शॉट हवा में खेला जो बाउंड्री लाइन के पार ही जा रही थी लेकिन फील्डर शफीकुल्ला शफाक ने गजब की फील्डिक कर अफगानिस्तान की टीम को मैच जीता दिया। 

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम टी- 20 सीरीज 3- 0 से जीतने में सफल रही। आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए थे वहीं बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 144 रन ही बना सकी। 

बांग्लादेश के तरफ से मुशफिकुर रहीम 46 रन और महमुदुल्लाह ने 45 रन बनाए। अफगानिस्तान के तरफ से गेंदबाजी में 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिए तो वहीं मुजीब और करीम जेनत को भी एक - एक विकेट मिला।

 PHOTOS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

अफगानिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन बल्लेबाजी में सामीुल्ला शेनवारी ने बनाए। उन्होंने 33 रन की पारी खेली। बांग्लादेश के तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट नाज़मुल इस्लाम और अबू जायद रहे। दोनों ने 2- 2 विकेट चटकाए।