X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत, एक मात्र टेस्ट में 224 रनों से दी मात ( मैच रिपोर्ट)

by Vishal Bhagat Sep 09, 2019 • 17:08 PM

9 सितंबर। चटगांव में खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में 173 रनों पर आउट हो गई। 

अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद खान ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए और अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक जीत दर्ज करा दी। राशिद खान ने बांग्लादेश की पहली पारी में भी गजब की गेंदबाजी की थी और 5 विकेट चटकाए थे। राशिद खान ने इस टेस्ट मैच में पूरे 11 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई।

अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन ही उसकी पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली थी।

मेहमान टीम ने इस तरह मेजबान बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य के सामने 61.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई और उसे 224 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान अपने बल्लेबाज मोहम्मद नबी को विजयी विदाई दी। नबी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वह इस मैच के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। कप्तान राशिद ने मैच में कुल 11 विकेट लिए।