X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान से विश्व कप में बहाने नहीं सुनना चाहते अफरीदी

by Sahir Usman May 24, 2019 • 04:46 AM

लाहौर, 24 मई - पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि गेंदबाजी हमेशा से पाकिस्तान की ताकत रही है और मोहम्मद आमिर तथा वहाब रियाज के आने से इसे मजबूती मिली है। इन दोनों को बाद में विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। 

अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, "हमने टीम के साथ कुछ प्रयोग किए। हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया, और युवाओं को मौका।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "विश्व कप से पहले हमारी गेंदबाजी संघर्ष कर रही थी क्योंकि अनुभव की कमी थी। अब रियाज, शादाब खान और आमिर के आने से इसे बल मिला है और हम एक संतुलित टीम बन गए हैं।"

अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि इस टीम का संयोजन सही है। सबसे अच्छी बात यह है कि बल्लेबाजी हमारे लिए लगातार चिंता का विषय रही थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों की हालिया फॉर्म ने उसे भी दूर कर दिया है।"

अफरीदी ने कहा है कि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत बेहद जरूरी होती है। 

उन्होंने कहा, "लय हासिल करने के लिए शुरुआती कुछ मैच जीतना जरूरी होता है। हमारे युवा किसी भी टीम को मात देने में सक्षम हैं।"

अफरीदी ने कहा कि वह पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखते हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखता हूं। मुझे भरोसा है कि वह फाइनल में भी खेलेगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव स्वाभिवक होता है। यह खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति का परिक्षण लेती है। विश्व कप खिलाड़ी के लिए मौका है कि वह हीरो बन सके और पूरे विश्व उसकी तरफ देखे।"

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 समाचार


आईएएनएस