X close
X close
Indibet

टीम द्वारा प्रैक्टिस के दौरान पाकिस्तान का झंडा लगाने से बांग्लादेश में मचा हंगामा,PCB ने उठाया बड़ा कदम

IANS News
By IANS News
November 17, 2021 • 20:19 PM View: 483

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से ढाका में अपने अभ्यास सत्र के दौरान पाकिस्तानी झंडा फहराने की औपचारिक अनुमति मांगी। बांग्लादेश 19 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करने के लिए तैयार है। टी-20 सीरीज ढाका में खेली जाएगी, जबकि टीमें चटोग्राम में पहला टेस्ट खेलने के बाद दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की राजधानी लौटेंगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मेहमान टीम पिछले तीन दिनों से ढाका में अभ्यास कर रही है।

Trending


डेली जंग की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी बुधवार को बाद में इस मामले पर अपने फैसले के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों को सूचित करेगा।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभ्यास सत्र पर कोई नाराजगी नहीं जताई है और न ही कोई विरोध प्रदर्शन किया है।

पूछे जाने पर पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि द्विपक्षीय सीरीज के दौरान आमतौर पर दोनों देशों के झंडे जमीन पर प्रदर्शित होते हैं, इसलिए अगर कोच अभ्यास सत्र के दौरान अपना झंडा फहराने का फैसला करते हैं तो इसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है, बांग्लादेशी सोशल मीडिया पर इस मामले पर व्यापक रूप से चर्चा होने के बाद झंडा फहराने की औपचारिक अनुमति मांगी गई थी। हालांकि, नेटिजन्स ने इस प्रथा पर आपत्ति जताई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आलोचकों ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक तनाव का हवाला देते हुए कहा कि अभ्यास के दौरान पाकिस्तानी झंडा फहराना एक 'राजनीतिक संदेश' देता है।

बीसीबी अगर पीसीबी को अनुमति देने से इनकार करता है, तो पाकिस्तानी क्रिकेट अधिकारी फैसले की समीक्षा करेंगे और टीम प्रबंधन को इसकी जानकारी देंगे।

पाकिस्तान के अंतरिम कोच सकलsन मुश्ताक ने सितंबर में न्यूजीलैंड सीरीज से पहले राष्ट्रीय ध्वज फहराने का अभ्यास शुरू किया था, जो मध्यपूर्व में हाल ही में समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप में जारी रहा। वर्ल्ड कप के आधिकारिक मेजबान भारत ने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई।

मुश्ताक ने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि टीम देश का प्रतिनिधित्व करती है और झंडे की मौजूदगी एक प्रतीकात्मक याद दिलाती है कि '22 करोड़ लोग हमारे साथ हैं'।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

विदेशी मीडिया के मुताबिक, बीसीबी के मीडिया सेल ने कहा है कि वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo