Advertisement
Advertisement

उनमुक्त चंद के बाद इस खिलाड़ी ने भी भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब USA में खेलेगा क्रिकेट

भारतीय घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा बिखरने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बिपुल शर्मा ने संन्यास की घोषणा कर दी है और वे भविष्य में अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। इससे पहले साल 2016 की विजेता भारतीय अंडर19 टीम के

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 27, 2021 • 16:12 PM
Cricket Image for उनमुक्त चंद के बाद इस खिलाड़ी ने भी भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब USA में खेल
Cricket Image for उनमुक्त चंद के बाद इस खिलाड़ी ने भी भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब USA में खेल (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा बिखरने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बिपुल शर्मा ने संन्यास की घोषणा कर दी है और वे भविष्य में अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। इससे पहले साल 2012 की विजेता भारतीय अंडर19 टीम के कप्तान उनमुक्त चंद भी इंडियन टीम में मौका ना मिल पाने के कारण संन्यास लेकर अमेरिका में करियर बनाने चले गए थे।

भारतीय घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी और साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल का टाइटल जीतवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बिपुल शर्मा ने संन्यास की घोषणा कर दी है। 38 साल के बिपुल शर्मा घरेलू क्रिकेट का एक बड़ा नाम है, उन्होंने रविवार को भारतीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और अब अमेरिका जाकर क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने का प्लान बना रहे हैं।

Trending


बिपुल शर्मा ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 59 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 08 शतक और 17 अर्धशतक लगाते हुए 3012 रन बनाए है। इस दौरान इस खिलाड़ी ने 126 विकेट भी चटकाए है। लिस्ट ए क्रिकेट में बिपुल ने 96 मैच खेले है और 1620 रनो के साथ 96 विकेट अपने नाम किए है।

आईपीएल में भी बिपुल शर्मा का  प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, लेकिन उन्हें कभी भी लगातार मौके नहीं मिले। साल 2016 के सीजन में उन्हे हैदराबाद की टीम के लिए तीन नॉक आउट मैचों में खेलेने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने केकेआर के खिलाफ बल्ले से ताबतोड़ 11 बॉल पर 27 रनों का कमियो खेला, साथ ही सीजन के फाइनल मैच में बिपुल ने टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए आरसीबी के सबसे खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का विकेट चटकाया था।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

आईपीएल करियर में बिपुल को सिर्फ 33 मैच ही खेलने को मिले। इस दौरान उन्होंने 17 विकेट चटकाए और 152.03 की शानदार स्ट्राइक रेट से 187 रन बनाए। बता दें कि आईपीएल में बिपुल किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के साथ 2010 में जोड़े थे। बिपुल पंजाब की टीम के साथ चार साल तक जुड़े रहे, लेकिन उन्हें वहां ज्यादा मौके नहीं मिले। पंजाब के लिए उन्होंने सिर्फ 15 मैच ही खेले। इसके बाद बिपुल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ लक्ष्मी शुक्ला के रिप्लेसमेंट के तौर पर जुड़े, लेकिन हैदराबाद की टीम में भी उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का पूरा मौका कभी नहीं मिल सका। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement