X close
X close
Indibet

VIDEO: अख्तर की जानलेवा गेंद पर ब्रायन लारा हुए थे लगभग बेहोश, डर कर ये खिलाड़ी छोड़ना चाहता था क्रिकेट

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 25, 2021 • 16:10 PM View: 511

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दुनिया के कई बल्लेबाजों के मन में अपनी तेज तर्रार गेंदों से मन में डर बैठाया था। अख्तर की गेंदों को खेलना सबके बस की बात नहीं थी और कई बार तो बल्लेबाज यह कामना करते थे कि उनके सामने अख्तर गेंदबाजी करने ही ना आए।

इसी कड़ी में एक और नया नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी का जुड़ गया है। सैमी ने साल 2004 में खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की एक घटना को याद किया जब उन्होंने अख्तर से डर कर क्रिकेट छोड़ने तक का मन बना लिया था।

Trending


इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने एक गेंद फेंकी जिसका सामना वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा कर रहे थे। अख्तर द्वारा फेंकी गई यह तेज और उछाल वाली गेंद लारा को समझ नहीं आई और वो सीधे जमीन पर गिर पड़े। इस घटना को याद करते हुए सैमी ने कहा कि लारा को गेंद लगते ही उनके मन में ये ख्याल आया कि वो क्रिकेट खेलेंगे या नहीं।

हाल में इंटरव्यू देते हुए सैमी ने कहा," मैंने वेस्टइंडीज के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में डेब्यू किया। मुझे याद है कि वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के खिलाफ हैंपशायर के रोज बाउल में मुकाबला खेल रही थी। उनके पास मोहम्मद शमी, वकार युनूस और शोएब अख्तर थे।"

सैमी ने आगे बयान देते हुए कहा," मैंने देखा कि अख्तर की एक बाउंसर लारा के सर पर जा लगी है। लारा जमीन पर गिर गए और ऐसा लगा कि वो बेहोश हो गए हैं। मैं तब 19 साल का था और ड्वेन ब्रावो के पास ही बैठा था। मैंने खुद से सवाल किया कि क्या मुझे फिर से क्रिकेट खेलना है।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo