X close
X close
Indibet

T20 WC: 'भारतीय खिलाड़ियों को लगता है कि IPL ही सबकुछ है, मार्च में आखिरी बार टी-20 सीरीज खेली थी'

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 02, 2021 • 09:40 AM View: 364

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत की आलोचना हर जगह हो रही है। इस दौरान कई क्रिकेट दिग्गज बीसीसीआई और आईपीएल को भी भारत के प्रदर्शन का जिम्मेदार बता रहे हैं।

इसी क्रम में एक नाम और जुड़ गया है और वो कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का है। अकरम ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल पर ध्यान देते हैं और यही कारण है कि उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है।

Trending


अकरम ने कहा,"भारत ने सभी सीनियर खिलाड़ियों के साथ लिमिटेड ओवर सीरीज आखिरी साल मार्च के महीने में खेला था। अभी हम नवंबर में है। ये दर्शाता है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट को ज्यादा सीरियसली नहीं ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि आईपीएल बहुत है। आप लीग क्रिकेट खेलते समय सामने वाली टीम में एक या दो अच्छे गेंदबाज ढूंढेंगे। लेकिन अगर आप इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं तो आपको 5 अच्छे गेंदबाज मिलते हैं।"

अकरम ने आगे बात करते हुए कहा,"ये एक अच्छा मैच नहीं था। ये एकतरफा मैच था। भारत ने कई गलती की। जब वो टॉस हारे तो मुझे महसूस हुआ कि वो मानसिक रूप से पीछे चले गए हैं। सबसे बड़ी गलती थी कि उन्होंने रोहित शर्मा को नीचे कर दिया था और वो भी करो या मरो वाले मुकाबले में। उस खिलाड़ी ने टी-20 इंटरनेशनल में ओपनिंग करते हुए 4 शतक जमाने का कारनामा किया है। वो ईशान किशन को तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करवा सकते थे। भारतीय टीम बिल्कुल घबराई हुआ और अस्त-व्यस्त लग रही थी।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

बता दें कि भारत को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 2 विकेट की हार मिली थी तो वही न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo