एलिस्टर कुक ने रचा इतिहास, 140 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एलिस्टर कुक ने रचा इतिहास, 140 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने

by Saurabh Sharma Dec 27, 2017 • 14:38 PM

मेलबर्न, 27 दिसंबर (CRICKETNMORE)| एलिस्टर कुक (नाबाद 104) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर इंग्लैंड अब भी 135 रन पीछे है। कुक के साथ कप्तान जोए रूट (49) नाबाद हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समाप्त होने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 35 के स्कोर पर नाथन लॉयन ने मार्क स्टोनमैन को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर इंग्लैंड को दिन का पहला झटका दिया। 

इसके बाद, जेम्स विसे (17) ने कुक के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को 80 के स्कोर तक पहुंचाया था, लेकिन इसी स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने विंसे को पगबाधा आउट किया और इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया। कमाल की खूबसूरत है हार्दिक पांड्या की भाभी, पंखुड़ी शर्मा 

कुक ने विंसे के आउट होने के बाद कप्तान रूट के साथ टीम की पारी को संभाला। दोनों ने स्टम्प्स तक बिना कोई और नुकसान किए 112 रनों की शतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को 192 के स्कोर तक पहुंचा दिया। 


Read More