X close
X close
Indibet

बर्मिघम वन डे: हेल्स और रॉय ने इंग्लैंड को दिलाई रिकॉर्ड जीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 25, 2016 • 17:01 PM View: 706

बर्मिघम, 25 जून | एलेक्स हेल्स (नाबाद 133) और जेसन रॉय (नाबाद 112) की सलामी जोड़ी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पांच वन डे मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर श्रीलंका को 10 विकेट से हरा कर रिकॉर्ड जीत हासिल की। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए इंग्लैंड को 255 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने महज 34.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

हेल्स ने अपनी पारी में 135 गेंदें खेलीं और छह छक्के और 10 चौके लगाए। वहीं रॉय ने अपनी पारी में 95 गेंदें खेलते हुए सात चौके चार छक्के लगाए। इस मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने करियर का सर्वाधिक स्कोर भी बनाया। रॉय ने दो रन आउट भी किए थे, इसलिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Trending


यह साझेदारी इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले यह रिकार्ड एंड्रयू स्ट्रास और जोनाथन ट्राट के नाम पर था। दोनों बल्लेबाजों ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ एजबेस्टन में दूसरे विकेट के लिये 250 रनों की साझेदारी की थी। साथ ही यह इंग्लैंड की सलामी जोड़ी द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले मार्कस ट्रेस्कोथिक और विक्रम सोलंकी को जोड़ी ने 200 रनों की साझेदारी की थी।

यह लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम था जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ 236 रन बिना विकेट गंवाए बनाए थे। 

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा 53 रन उपुल थरंगा ने बनाए, वह नाबाद रहे। उनके अलावा दिनेश चांडीमल ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान एंजेलों मैथ्यूज (44) छह रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। 

श्रीलंका को सधी हुई शुरुआत मिली थी, लेकिन उसके बल्लेबाज नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे, जिसके कारण टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। 

श्रृंखला का पहला मैच टाई रहा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS