X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सभी फैसले भविष्य के मद्देनजर लिए जा रहे हैं : कोहली

by Shubham Shah Sep 14, 2019 • 22:06 PM

14 सितम्बर (CRICKETNMORE) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम में जो भी बदलाव किए जा रहे वो भविष्य को ध्यान में रखते हुए किए जा रहे हैं ताकि टीम के पास पर्याप्त संयोजन उपस्थिति हों। टी-20 में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी का बाहर होना लगातार सवाल खड़े करता रहा है। कोहली ने कहा कि यह इसी तरह की प्रतिक्रियाएं तब आई थीं जब रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को बाहर कर कुलदीप-चहल को लाया गया था।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज का पहला मैच रविवार को यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "आपको एक स्टेज पर आकर फैसले लेने पड़ते हैं। हम जब चहल और कुलदीप को लेकर आए थे तब भी इसी तरह की प्रतिक्रियाएं आई थीं। देखिए जो भी फैसले लिए जा रहे हैं वो इसलिए लिए जा रहे हैं ताकि अगले साल टी-20 विश्व कप में जाने से पहले टीम सर्वश्रेष्ठ हो और संतुलित हो।"

कप्तान ने कहा, "यह मौके हैं जहां हम नए लोगों के साथ कई तरह के संयोजन आजमा रहे हैं। हम उनकी योग्यता, चरित्र और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए उनके मानसिक संतुलन की परीक्षा ले रहे हैं। इस नजरिए से एक कप्तान के तौर पर यह अच्छा है कि हम नए खिलाड़ियों के साथ खेलें और नए संयोजन तैयार करें। हम सभी इसी प्रक्रिया से आए हैं। जब मैं इन नए चेहरों को देखता हूं तो मुझे खुशी होती है।"