X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

हमेशा टेस्ट में अच्छा करना चाहता था : बुमराह

by Shubham Shah Sep 13, 2019 • 21:48 PM

13 सितम्बर (CRICKETNMORE) भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को कहा है कि वह हमेशा से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करना चाहते थे। इस बेहतरीन तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अपने आप को सीमित ओवरों तक बांधना नहीं चाहते। बुमराह ने बीते साल टेस्ट में पदार्पण किया था और तब से वह कुल 12 टेस्ट भारत के लिए खेल चुके हैं जिनमें उनके हिस्से कुल 62 विकेट आए हैं। हाल ही में विंडीज दौरे पर इस गेंदबाज ने दो मैचों में कुल 13 विकेट झटके जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है।

बुमराह ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "मेरे लिए, टेस्ट क्रिकेट काफी अहम है और मैं हमेशा से टेस्ट में अच्छा करना चाहता था। मैं कभी भी ऐसा क्रिकेटर नहीं बनना चाहता था जो टी-20 और वनडे तक सीमित रहे। मैंने टेस्ट क्रिकेट को काफी अहमियत दी है। मैं टेस्ट में हमेशा से अपनी पहचान बनाना चाहता था।"

उन्होंने कहा, "मुझे हमेशा से विश्वास था कि मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा करूंगा और उस प्रदर्शन को टेस्ट क्रिकेट में भी दोहरा सकता हूं। यह सफर अभी शुरू हुआ है और मैंने सिर्फ 12 टेस्ट खेले हैं। मैंने जब दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था वो मेरे सपना सच होने जैसा था।"

उन्होंने कहा, "सफेद जर्सी में खेलना एक अलग अहसास है और फिर टीम की सफलता में मदद करने से मुझे संतुष्टि मिली।"