2 साल के बाद धोनी का यह फेवरेट खिलाड़ी हुआ इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में शामिल
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

2 साल के बाद धोनी का यह फेवरेट खिलाड़ी हुआ इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में शामिल

by Vishal Bhagat May 08, 2018 • 19:01 PM

बेंगलुरू, 8 मई | इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में अंबाती रायडू की वापसी हुई है। अखिल भारतीय चयन समिति ने मंगलवार को बेंगलुरू में हुई बैठक में चेयरमैन एम.एस.के प्रसाद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी की अध्यक्षता में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

इसके साथ ही इस सीरीज के लिए भारत के युवा खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल को पहली बार भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है। यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिद्धार्थ के लिए पहली वनडे सीरीज होगी। वह वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है। इसमें पहला मैच नोटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा, 14 जुलाई को दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स में और तीसरा मैच 17 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले रायडू ने अपना पिछला वनडे मैच 15 जून, 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। 

वर्तमान में रायडू आईपीएल के 11वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।