Advertisement
Advertisement

5 क्रिकेटर्स जिन्होंने संन्यास के बाद की वापसी, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी

अंबाती रायडू ने एक ट्वीट करके फैंस को बताया था कि वो अब आईपीएल से संन्याय ले रहे हैं। लेकिन, कुछ मिनटों बाद उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। ये 5 क्रिकेटर्स संन्यास से वापसी कर चुके हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 14, 2022 • 16:41 PM
Cricket Image for Ambati Rayudu Retirement Shahid Afridi 5 Players Who Took U Turn After Announcing
Cricket Image for Ambati Rayudu Retirement Shahid Afridi 5 Players Who Took U Turn After Announcing (Ambati Rayudu Retirement)
Advertisement

Ambati Rayudu Retirement: अंबाती रायडू सुर्खियों में हैं। आईपीएल में चैन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले इस 36 साल के खिलाड़ी ने ट्वीट कर आईपीएल से संन्यास की घोषणा की लेकिन, कुछ समय बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। सीएसके के CEO काशी विश्वनाथ ने भी कहा कि अंबाती रायडू संन्यास नहीं ले रहे हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 5 क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने अपनी रिटायरमेंट वापस लेकर सभी को चौंकाया था।

शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रिटायरमेंट लेकर वापसी करने वालों की लिस्ट में हमेशा पहले नंबर पर रहेंगे। अफरीदी अपने जीवनकाल में कई बार संन्यास ले चुके हैं। अफरीदी ने 2010 में संन्यास की घोषणा की इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मे भारत के हाथों मिली हार के बाद भी ऐसा ही किया लेकिन हर बार वो रिटायरमेंट वापस ही ले लेते थे।

Trending


जवागल श्रीनाथ: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ भी संन्यास से वापस आ चुके हैं। जवागल श्रीनाथ ने 2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन, 2003 में खेले गए विश्वकप में वो टीम इंडिया का हिस्सा था। इसके पीछे सौरव गांगुली का हाथ था। गांगुली ने जवागल श्रीनाथ को रिटायरमेंट से वापस आने के लिए मनाया था।

ब्रेंडन टेलर: जिम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। ब्रेंडन टेलर ने साल 2015 के विश्वकप में भारत के खिलाफ हुए मैच को खेलकर संन्यास का ऐलान कर दिया था। उनका ये संन्यास मजबूरन था क्योंकि काउंटी क्रिकेट में कोल्पैक डील के तहत नाटिंघमशायर के साथ उनका करार था। इस डील के पूरे होने के बाद में उन्होंने दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और जिम्बाब्वे के लिए कई यादगार पारी भी खेली।

कार्ल हूपर: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने 1999 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, 2001 में हूपर ने सभी को चौंकाते हुए अपनी रिटायरमेंट वापल ले ली और इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा वापसी की। कार्ल हूपर ने वेस्टइंडीज के लिए 102 टेस्ट मैच और 227 वनडे मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं CSK के नए कप्तान, होगी धोनी की परफेक्ट रिप्लेसमेंट

जावेद मियांदाद: पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर जावेद मियांदाद भी ऐसा कर चुके हैं। जावेद मियांदाद ने 1996 विश्वकप से पहले संन्यास का ऐलान किया था लेकिन, संन्यास के महज 10 दिन बाद उस वक्त पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के कहने पर उन्होंने रिटायरमेंट से वापसी की थी। जावेद मियांदाद ने 6 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement