X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

VIDEO अंडर 19 वर्ल्ड कप में दिखा 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ियों ने ऐसा कर जीता दिल !

by Vishal Bhagat Jan 30, 2020 • 12:21 PM

30 जनवरी। अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज अंडर 19 टीम को न्यूजीलैंड अंडर 19 टीम ने 2 विकेट से हरा दिया। इस मैच में  जहां न्यूजीलैंड ने मैच जीता तो वहीं दूसरी ओर एक ऐसी घटना घटित हुई जो इस अंडर 19 वर्ल्ड कप की सबसे यादगार पलो में शुमार हो गया।

हुआ ये कि वेस्टइंडीज अंडर 19 बल्लेबाज किर्क मैकेंजी  99 रन बनाकर आउट हुए और वापस पवेलियन जाने लगे। बता दें कि किर्क मैकेंजी अपनी पारी के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में जब वो आउट होकर पवेलियन जाने लगे तो वो अच्छी तरह से चल नहीं पा रहे थे।

ऐसे में न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों ने खेल भावना दिखाई और अपनं कंधे पर किर्क मैकेंजी को उठाकर मैदान से बाहर ले गए। न्यूजीलैंड युवा खिलाड़ियों के इस भावना को देखकर पूरा क्रिकेट जगत गर्व महसूस कर रहा है।

गौरतलब है कि किर्क मैकेंजी 43वें ओवर में चोटिल होकर रिटायर हर्ट हो गए थे। लेकिन बाद में 48वें ओवर में को अपनी टीम की पारी को बढ़ाने के लिए अपने चोट को भूलाकर बल्लेबाजी करने आए लेकिन दुर्भाग्य से शतक नहीं बना पाए। आईसीसी ने इस घटना को अपने ट्विटर पर  'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' लिखकर पोस्ट किया है।