X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का अहम सदस्य, IPL में होगा शामिल

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 12:27 PM

15 अगस्त,नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार (14 अगस्त) को ऑस्ट्रेलिया के सितंबर में होने वाले दौरे की घोषणा कर दी। इस दौरे पर तीन टी-20 औऱ तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी। जिसकी शुरूआत 4 सितंबर से होगी।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के सीनियर असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं होंगे। क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम के हेड कोच हैं। उन्हें इस साल की शुरूआत में पैडी अप्टन की जगह यह जिम्मेदारी मिली थी। 

Also Read: आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप की रेस में शामिल हुई ये 5 कंपनियां, 18 अगस्त को लगेगी बोली

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर रहा, “ ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के सीनियर असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच की भूमिका निभाने के चलते टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे।” 

राजस्थान रॉयल्स 20 अगस्त को आईपीएल 2020 के लिए यूएई रवाना होगी। आईपीएल का पूरा सीजन खत्म होने के बाद वह दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज के चलते डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ,बेन स्टोक्स,जोफ्रा आर्चर, पैट कमिंस,इयोन मोर्गन जैसे स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते से बाहर हो गए हैं। 

आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा और फाइनल 20 नवंबर को होगा। हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।