X close
X close
Indibet

अनिल कुंबले ने कर दिया बड़ा ऐलान, रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए या नहीं ?

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 09, 2019 • 11:46 AM View: 1009

9 सितंबर। भारतीय क्रिकेट टीम में जहां वनडे में भारतीय टीम मैनेजमेंट नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम को लेकर भ्रमित है तो वहीं टेस्ट में ओपनर बल्लेबाजों का खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए मुसीबत बन पड़ा है। यही कारण रहा कि बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को बदलकर विक्रम राठौर को भारत का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया।

एक तरफ जहां टेस्ट में अब रोहित शर्मा को बतौर ओपनर बल्लेबाजी कराने को लेकर क्रिकेट पंडित अपनी - अपनी राय दे रहे हैं तो वहीं भारत के पूर्व कोच, कप्तान और दिग्गज स्पिनर रहे अनिल कुंबले का मानना है कि रोहित को इस समय टेस्ट में ओपनर के तौर पर टीम में शामिल नहीं करनी चाहिए।

Trending


अनिल कुंबले ने सीधे तौर पर अपनी राय दी और कहा कि यदि हम यह फैसला करते हैं तो बिल्कुल ही निराधार होगा। क्योंकि हमें एक उचित फैसला के तहत ही ऐसा करना चाहिए। रोहित शर्मा को टेस्ट में बतौर ओपनर जिम्मेदारी देना स्थाई विकल्प नहीं हो सकता है। 

रोहित शर्मा खुद ही इस भूमिका को निभाने के लिए तैयार हो तो तभी उनपर यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल पूरी तरह से असफल रहे थे तो वहीं रोहित शर्मा टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला।

कुंबले ने आगे कहा कि हमें घरेलू क्रिकेट की तरफ देखकर ऐसे खिलाड़ी को मौका देना चाहिए जिन्हें घरेलू क्रिकेट में ओपनिंग करने का अनुभव है। लेकिन कुंबले का मानना है कि टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को चुने जाने के बाद बेंच पर बिठाना बिल्कुल गलत है। 

अब भारतीय टीम को अगला टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ खेलनी है। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम क्या एक बार फिर ओपनर के तौर पर केएल राहुल को मौका देती है या फिर नई रणनीति के तहत मैदान पर उतरती है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo