X close
X close

एनरिक नॉर्खिया का बड़ा बयान, शोएब अख्तर द्वारा फेंकी गई सबसे तेज के रिकॉर्ड को तोड़ना है उनका सपना

By Shubham Shah
Oct 18, 2020 • 13:04 PM

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में अपने तेज गति की गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने कई गेंद लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के ऊपर से फेंकी जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस और दिग्गजों ने उन्हें सराहा।

नॉर्खिया ने अब कहा है कि उनकी नजर शोएब अख्तर द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को तोड़ने की है।

Also Read: DC vs CSK: धोनी ने जीता दिल, हार के बाद दिल्ली के डगआउट में जाकर शिखर धवन को दी शतक पर बधाई,देखें तस्वीरें

नॉर्खिया ने दिल्ली के अपने साथी खिलाड़ी और दिग्गज भारतीय स्पिनर आर अश्विन के साथ एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है कि उनके दिमाग में शोएब अख़्तर द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद हमेशा रहती है। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले आईपीएल मैचों में या फिर किसी अच्छे मैदान पर वह अख्तर द्वारा फेंकी गई गेंद के करीब पहुंचने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि अख्तर ने साल 2003 के वर्ल्ड में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी जो 161.3 किमी/घंटे के रफ्तार की थी।

नॉर्खिया ने अश्विन के साथ बातचीत करते हुए कहा, "ये बात मेरे दिमाग में हमेशा आती रहती है और ये एक ऐसी चीज है कि मैं हासिल करना चाहूंगा।"

बता दें कि राजस्थान के खिलाफ मैच में उन्होंने 156.22, 155.21 तथा 154.74 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी जिसमें एक गेंद पर उन्होंने राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर को भी बोल्ड मारा था।