Advertisement
Advertisement

Ashes 2021-22 : सिडनी टेस्ट की ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, ढाई साल बाद इस बल्लेबाज की हुई वापसी

पाकिस्तान में जन्में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को ट्रेविस हेड की जगह शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट पांच जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा। पैट कमिंस ने टीम में बस एक मात्र बदलाव...

IANS News
By IANS News January 04, 2022 • 11:33 AM
Ashes 2021-22 : सिडनी टेस्ट की ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, ढाई साल बाद इस बल्लेबाज की हु
Ashes 2021-22 : सिडनी टेस्ट की ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, ढाई साल बाद इस बल्लेबाज की हु (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार (5 जनवरी) से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले के लिए टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज उसमान ख्वाजा की वापसी हुई है। ख्वाजा ने जगह ली है ट्रेविस हेड की, जो तीसरे टेस्ट के बाद कोविड संक्रमित पाए गए थे और  इस समय क्वारंटीन हैं।

हेड ने मौजूदा एशेज में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 248 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रनों के मामले में वह जो रूट के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 

Trending


ख्वाजा की करीब ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स के मैदान पर खेला था।

गेंदबाजी विभाग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। तेज गेंदबाज जोश हेजलुवड और झाय रिचर्डसन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं। टीम मैनेजमेंट ने स्कॉट बोलैंड पर भरोसा बरकरार रखा है।  बोलैंड ने बॉक्सिंग डे टेस्ट की दूसरी पारी में छह विकेट झटके थे और, जिसके चलते इंग्लैंड दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पहले तीन टेस्ट मैच जीतकर एशेज सीरीज अपने नाम कर चुकी है

सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement