X close
X close
Indibet

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन को पछाड़ने आ गया है यह गेंदबाज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 19, 2016 • 21:46 PM View: 4302

19 जुलाई,  नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। एक तरफ जहां पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट चटकाकर पाकिस्तान को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शानदार जीत दिलाई। इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में यासिर शाह नंबर वन पर पहुंच गए। यासिर शाह ने ऐसा करते ही भारत के स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन के लिए खतरे की घंटी बज गई है।

इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन नंबर 2 पर हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचना होगा तो उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे सीरीज में अधिक से अधिक विकेट चटकाने होगें। भारतीय टीम का पुराना दिग्गज कर रहा है एक बार फिर से वापसी">भारतीय टीम का पुराना दिग्गज कर रहा है एक बार फिर से वापसी

Trending


पाकिस्तान के यासिर शाह ने जिस तरह की गेंदबाजी लॉर्ड्स की मैदान पर की है उससे सभी क्रिकेट दिग्गजों को भरोसा है कि शाह आने वाले कई दिनों तक नंबर वन पर बने रहेगें। यासिर शाह को अभी 3 टेस्ट मैच और खेलने हैं तो वहीं अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 21 जुलाई से करेंगे।

अभी से ही क्रिकेट प्रेमी अश्विन और यासिर शाह को लेकर दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

टेस्ट सीरीज के अंत तक कौन स्पिनर एक दूसरे से आगे निकलेगा ये देखने वाली बात होगी। वैसे, आपको बता दें कि ऐसा मौका 10 साल बाद आया है जब आइसीसी की गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर स्पिन गेंदबाज मौजूद है। इससे पहले साल 2006 में श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न टेस्ट रैंकिंग के उच्च दो स्थानों पर काबिज थे। इस लिहाज से आने वाला समय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास और रोमांचक लम्हा लेकर आने वाला है।

नोट- अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट 18 टेस्ट मैच खेलकर पूरे किए थे तो वहीं यासिर शाह के खाते में इस वक्त 86 विकेट है जो केवल 13 टेस्ट मैच खेलकर शाह ने चटकाए हैं। यदि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 14 विकेट हासिल करने में यासिर शाह सफल रहते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन सकते हैं। वैसे सबसे तेजी से 100 विकेट टेस्ट क्रिकेट में लेने का कारनामा इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज जॉर्ज लोहमनन ने किया है उन्होंने 16 टेस्ट मैच में इस शानदार कारनामें को अंजाम दिया था।

अश्विन का टेस्ट रिकॉर्ड-  32 टेस्ट,  176 विकेट,  औसत 25.39, 5 विकेट 16 दफा,  10 विकेट एक टेस्ट मैच में 4 दफा
यासिर शाह का टेस्ट रिकॉर्ड: 13 टेस्ट, 86 विकेट,  औसत 23.00, 5 विकेट 5 दफा, 10 विकेट एक टेस्ट मैच में 1 दफा

यह रिकॉर्ड 19 जिलाई 2016 तक का है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS