X close
X close
Indibet

Asia Cup 2022: श्रीलंका करेगा एशिया कप की मेजबानी, यूएई में होगा भारत-पाकिस्तान का सामना

एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में किया जाएगा। श्रीलंका में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण यह फैसला लिया गया है।

By Nishant Rawat July 27, 2022 • 23:02 PM

एशिया कप 2022 का आयोजन श्रीलंका में किया जाना था, लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल के कारण अब इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में नहीं बल्कि यूएई में किया जाएगा। हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में ही होगी और यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक फैंस का मनोरंजन करेगा।

खबरों के अनुसार श्रीलंकाई फैंस के कारण एशिया क्रिकेट काउंसिल के लिए भी श्रीलंका से टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट करने का फैसला काफी मुश्किल था, लेकिन वहां की परिस्थितियों को देखते हुए आखिर में वेन्यू को बदलना ही पड़ा।

Trending


एसीसी प्रेसिडेंट जय शाह ने कहा, 'एशिया कप को श्रीलंका से यूएई शिफ्ट करने का फैसला काफी विचार-विमर्श करने के बाद लिया गया है। यूएई टूर्नामेंट के लिए नया वेन्यू होगा, वहीं श्रीलंका के पास होस्टिंग राइट्स रहेंगे। एशिया कप 2022 एशियाई टीमों के लिए आईसीसी वर्ल्ड कप के नज़रिये से काफी जरूरी है। और मैं श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड का सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।'

बता दें कि इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में टी20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, जिससे पहले एशिया कप जैसा टूर्नामेंट सभी एशियाई टीमों की आंखे खोलने का काम करेगा। इस टूर्नामेंट में छह टीम हिस्सा लेंगी, भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और अन्य। एक टीम क्वालिफाइंग राउंड जीतकर आगे बढ़ेगी। क्वालिफाइंग राउंट 20 अगस्त से शुरू होगा, इसके हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई की टीम हिस्सा लेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now