Advertisement
Advertisement
Advertisement

Asia Cup 2023 : इंडिया-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, दिख सकते हैं तीन IND-PAK मुकाबले

एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इंडिया और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है जिसका मतलब ये है कि इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच देखने को मिल सकते हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 05, 2023 • 13:02 PM
Cricket Image for Asia Cup 2023 : इंडिया-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, दिख सकते हैं तीन IND-PAK मुकाबले
Cricket Image for Asia Cup 2023 : इंडिया-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, दिख सकते हैं तीन IND-PAK मुकाबले (Image Source: Google)
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, आगामी एशिया कप को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जय शाह की अध्यक्षता वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने 2023-24 के लिए अपना क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है और इस क्रिकेट कैलेंडर में एशिया कप को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने निकल कर आ रही है।

इस कैलेंडर के अनुसार मेंस एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर में किया जाएगा। इस बार ये टूर्नामेंट 6 टीमों का होगा और 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप के चलते इस बार टूर्नामेंट टी-20 की बजाय वनडे फॉर्मैट में होगा। हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि टूर्नामेंट के लिए वेन्यू कौन सा होगा क्योंकि मेंस एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था लेकिन जय शाह ने कुछ महीने पहले ये कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी और इस मल्टी नेशन ट्रॉफी का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर होगा।

Trending


ऐसे में ये देखना होगा कि एशिया कप कौन से वेन्यू में होगा। वहीं, भारत और पाकिस्तान को ग्रुप 1 में रखा गया है जबकि ग्रुप 2 में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं। भारत के ग्रुप में एक क्वालिफायर टीम भी शामिल होगी। इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में कुल 6 मैच खेले जाएंगे और इसके बाद सुपर-4 राउंड खेला जाएगा और उसके बाद फाइनल मुकाबला होगा।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

इस फॉर्मैट के हिसाब से ये माना जा सकता है कि ग्रुप स्टेज में भिड़ने के बाद भारत-पाकिस्तान सुपर-4 में आमने सामने हो सकते हैं और अगर दोनों टीमें फिर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गईं तो फैंस की चांदी हो सकती है और उन्हें भारत-पाकिस्तान के बीच एक-दो नहीं बल्कि तीन मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, उससे पहले फैंस ये जानने के लिए बेताब हैं कि आखिरकार एशिया कप 2023 के लिए किस वेन्यू को चुना जाता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement