X close
X close
Indibet

AUS vs IND: सिडनी के बाद ब्रिसबेन के दर्शकों ने की ओछी हरकत, सिराज और सुंदर को कहे आपत्तिजनक शब्द

IANS News
By IANS News
January 15, 2021 • 23:19 PM View: 267

सिडनी के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर एक बार फिर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की वेबसाइट के मुताबिक, यहां खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल किया।

Trending


वेबसाइट के मुताबिक दर्शकों ने सिराज को 'ग्रब' कहकर बुलाया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों की नजरें मैदान के अलावा स्टैंड में बैठे दर्शकों पर थी। सिराज ही नहीं इस मैच से टेस्ट पदार्पण कर रहे ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी इस तरह की हरकत का सामना करना पड़ा।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा है, "मेरे पीछे बैठे लोग लगातार सुंदर और सिराज को 'ग्रब' बुला रहे थे। उन्होंने सिराज से कुछ कहना शुरू किया और यह एससीजी की तरह ही कुछ था। एक समय उनमें से एक आदमी चिल्ला रहा था सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ, सिराज तुम 'ग्रब' हो।"

सिराज जो को पिछले पलटते हुए स्टैंड की तरफ हाथ हिलाते हुए देखा जा सकता था।

'ग्रब' शब्द आस्ट्रेलिया में ऐसे इंसान के लिए उपयोग में लिया जाता है जो साफ-सुथरा न हो।

रिपोर्ट में बताया गया है कि स्टेडियम के जिस सेक्शन में दर्शक बैठ थे और बीयर पी रहे थे वहां कुछ लोग लाइफगार्ड के कपड़े पहने हुए थे। वहीं एक शख्स को मैदान से बाहर ले जाया गया। दो अपनी सीट पर खड़े होकर ऑसी, ऑसी चिल्ला रहा था।

इससे पहले भी सिराज और जसप्रीत बमराह को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था, जिसकी शिकायत भारत ने की थी और मैदान पर से छह दर्शकों को बाहर भेजा गया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now