X close
X close
Indibet

AUS vs IND: टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, इस खिलाड़ी को दिए भारत ने 4 जीवनदान

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 11:49 AM View: 550

ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर गुरुवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में टी ब्रेक तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 93 रन बना लिए हैं। डेब्यूमैन विल पुकोवस्की 54 और मार्नस लाबुशैन 34 रनों पर खेल रहे हैं। पुकोवस्की डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले आस्ट्रेलिया के 92वें खिलाड़ी बन गए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों द्वारा चार जीवनदान पाने वाले इस युवा खिलाड़ी ने अपनी 100 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए हैं जबकि लाबुशैन अब तक 78 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगा चुके हैं।

Trending


भारत ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ही डेविड वार्नर (5) का विकेट गिरा दिया था। वार्नर का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया।

इसके बाद आठवें ओवर की पहली गेंद के बाद आई बारिश ने खेल में लम्बा व्यवधान डाला। पहले सत्र में सिर्फ 7.1 ओवर का खेल हो सका था, जिसमें आस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 27 रन बनाए थे। पुकोवस्की 14 और मार्नस लाबुशैन दो रनों पर नाबाद थे।

दूसरे सत्र का खेल निर्धारित समय पर नहीं शरू हो सका। मैदान गीला था। जब खेल शुरू हुआ तो पुकोवस्की और लाबुशैन ने सम्भलकर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

इस दौरान हालांकि पुकोवस्की को चार जीवनदान मिले। उन्हें 22वें ओवर की अंतिम गेंद पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने जीवनदान दिया। पंत ने उनका कैच गिरा दिया।

इसके अलावा पंत ने सिराज द्वारा फेंके गए 25वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक बार फिर पुकोवस्की को जीवनदान दिया। यही नहीं, टी ब्रेक से पहले पुकोवस्की जब 42 पर खेल रहे थे तब वह रन आउट होने से बाल-बाल बचे। हालांकि इसका फायदा उठाते हुए पुकोवस्की ने भारत के डेब्यूमैन नवदीप सैनी के पहले ही ओवर में लगातार दो चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

बारिश के कारण जाया हुए समय की भरपाई के लिए इस मैच के शेड्यूल में कुछ पविर्तन किया किया गया है। खेल आस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम 6.30 बजे (13 बजे आईएसएटी) तक चलेगा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now