X close
X close
Indibet

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, दोनों टीम से एक-एक खिलाड़ी कर रहें डेब्यू

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 06:06 AM View: 1767

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने गुरुवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत के साथ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का यह तीसरा मुकाबला है। मेजबान टीम ने जहां एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में आठ विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में लीड ली थी वहीं भारत ने मेलबर्न में शानदार जीत के साथ बराबरी कर ली थी।

इस मैच के साथ भारत के लिए नवदीप सैनी टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। दूसरी ओर, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जहां अजिंक्य रहाणे कमान सम्भाल रहे हैं वहीं रोहित को उनका नायब घोषित किया गया है।

Trending


रोहित जहां खराब दौर से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का स्थान लेंगे वहीं सैनी को उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है। सैनी भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 299वें खिलाड़ी बन गए हैं। सैनी को जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट कैप सौंपा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए विल पुकोवस्की डेब्यू कर रहे हैं। उनकी टीम के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने उन्हें बैगी ग्रीन सौंपी। वह ऑस्ट्रेलिया के 460वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं।

सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस मैच के लिए सिर्फ स्टेडियम क्षमता से 25 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिली है और सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। जो लोग इसका उल्लंघन करते हुए पाए जाएंगे उन्हें आगे से एसीजी में प्रवेश नहीं मिलेगा और साथ ही साथ एक हजार ऑस्ट्रेलियई डॉलर का फाइन भी देना होगा।

टीमें :

भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की।


 
Article