Advertisement

Matt Renshaw: कोविड वाला खिलाड़ी ना केवल टेस्ट खेल रहा है, बल्कि बिना मास्क के घूम रहा है

Matt Renshaw कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद ना केवल टेस्ट मैच खेल रहे हैं। बल्कि बिना मास्क के घूम रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 05, 2023 • 12:20 PM
Cricket Image for Aus Vs Sa Matt Renshaw Covid Positive Chatting With Umpire
Cricket Image for Aus Vs Sa Matt Renshaw Covid Positive Chatting With Umpire (Matt Renshaw)
Advertisement

AUS vs SA: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) ने 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाबी पाई लेकिन, उनकी वापसी कोविड के चलते फीकी पड़ गई। दरअसल, मैच की शुरुआत से पहले मैट रेनशॉ कोविड पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद वो मैदान पर अलग-थलग नजर आए।

कमेंटेटर और फैंस ने नोटिश किया कि मैट रेनशॉ राष्ट्रगान के दौरान अपने साथियों से दूर खड़े थे और उन्होंने किसी को नहीं छुआ। ड्रेसिंग रूम में रहने की बजाए मैट रेनशॉ को बाउंड्री पर बैठे देखा गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में इस बात का खुलासा किया कि रेनशॉ ने खेलने से पहले अस्वस्थ महसूस करने की सूचना दी थी।

Trending


बयान में कहा गया, 'वह मैच में हिस्सा लेना जारी रखेंगे।'राष्ट्रगान के बाद कमेंट्री में रिकी पोंटिंग ने कहा, 'यह देखना बहुत अजीब है। ICC के नियमों के तहत, टीमें एक खिलाड़ी को बदल सकती हैं यदि वे एक मैच के दौरान कोविड पॉजिटिव हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टैंडबाय पर पीटर हैंड्सकॉम्ब थे।'

जाने माने पत्रकार भरत सुदर्शन ने ट्वीट कर लिखा, 'मैट रेनशॉ फोर्थ अंपायर के साथ बातचीत कर रहे हैं। दुनिया कितनी बदल गई है कि कोरोना पॉजिटिव RT टेस्ट वाले किसी व्यक्ति को ना केवल टेस्ट खेलना जारी रखने की अनुमति है, बल्कि मास्क के बिना भी चल सकता है।'

यह भी पढ़ें: IPL ऑक्शन में ना बिके खिलाड़ियों की बेस्ट XI, 21 विकेट लेने वाला खिलाड़ी है कप्तान

बता दें कि 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका 2-0 से पीछे चल रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया खेलेगी इस बात पर लगभग-लगभग मुहर लग चुकी है। वहीं साउथ अफ्रीका अपने चांस को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में शिकस्त देना चाहेगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement