X close
X close

IPL ऑक्शन में ना बिके खिलाड़ियों की बेस्ट XI, 21 विकेट लेने वाला खिलाड़ी है कप्तान

इस आर्टिकल में शामिल है आईपीएल ऑक्शन के दौरान ना बिके खिलाड़ियों की ऑलटाइम इलेवन टीम। श्रीलंका के खिलाड़ी को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 05, 2023 • 11:37 AM

आईपीएल 2023 ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली। सैम कुर्रन से लेकर हैरी ब्रुक तक कई ऐसे युवा खिलाड़ियों का नाम आया जिनपर धनवर्षा हुई वहीं कुछ ऐसे अनलकी क्रिकेटर रहे जिन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन खिलाड़ियों की इलेवन टीम क्रिएट कर रहे हैं जिन्हें नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला लेकिन, ये सभी 11 खिलाड़ी एक साथ मिलकर पूरी टीम बना सकते हैं।

इस लिस्ट में बतौर ओपनर आयलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को शामिल किया गया है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पॉल स्टर्लिंग के बल्ले से 3181 रन निकले हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए युवा भारतीय खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया है। नंबर 3 पर टी20 इंटरनेशनल रैंकिग में नंबर 1 पर रह चुके इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान को जगह मिली है।

Trending


टीम में ऑलराउंडर के रूप में ट्रेविस हेड और दसुन शनाका को स्थान मिला है। दसुन शनाका लोवर ऑर्डर में बैटिंग के दौरान लंबी-लंबी हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं इसके अलावा गेंदबाजी में भी वो अच्छा योगदान देने का माददा रखते हैं। दसुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने एशिया कप 2022 जीता था। ऐसे में दसुन शनाका को टीम का कप्तान भी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: 'भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जय शाह, वर्ल्डकप में करवाओ ओपनिंग', BCCI सचिव का स्टांस देखकर बोले फैंस

IPL Unsold Players XI: पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), अभिमन्यु ईश्वरन, डेविड मलान (इंग्लैंड), प्रियांक पंचाल, ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), संजय यादव, दसुन शनाका (कप्तान), श्रेयस गोपाल, संदीप शर्मा, जगदीश सुचित, वरुण आरोन