Advertisement
Advertisement

नाथन लियोन- कैमरून ग्रीन ने मचाया धमाल,ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराकर 13 साल का दबदबा रखा जारी

नाथन लियोन (Nathan Lyon) की शानदार गेंदबाजी औऱ कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 172 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 03, 2024 • 08:50 AM
नाथन लियोन- कैमरून ग्रीन ने मचाया धमाल,ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 172 रनों से रौंदा
नाथन लियोन- कैमरून ग्रीन ने मचाया धमाल,ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 172 रनों से रौंदा (Image Source: Google)
Advertisement

नाथन लियोन (Nathan Lyon) की शानदार गेंदबाजी औऱ कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 172 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच पिछले नौ मैच में आठ ऑस्ट्रेलिया जीती है औऱ एक ड्रॉ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कीवी टीम ने आखिरी बार टेस्ट मैच 2011 में जीता था। ग्रीन को पहली पारी में बनाए गए नाबाद 174 रन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

न्यूजीलैंड टीम चौथे दिन 3 विकेट के नुकसान पर 111 रन से आगे खेलने उतरी थी, लेकिन 70 रन के अंदर आखिरी 7 विकेट गिर गए औऱ न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 196 रनों पर सिमट गई। रचिन रविंद्ग ने 59 रन, डेरिल मिचेल ने 38 रन औऱ स्कॉट कुगेलाइन ने 26 रन की पारी खेली। छह खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने 6 विकेट चटकाए। इसके अलावा जोश हेजलवुड ने 2 विकेट, ट्रैविस हेड औऱ कैमरून ग्रीन ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 164 रन पर ऑलआउट हो गई थी औऱ पहली पारी में मिली 204 रन की विशाल बढ़त के चलते न्यूजीलैंड के सामने 369 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन ( नाबाद 174) के शानदार शतक के दम पर 383 रन बनाये थे। जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड टीम 179 रन पर सिमट गई।

Also Read: Live Score

सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार (8 मार्च) से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।
 
 


Cricket Scorecard

Advertisement