X close
X close

AUS vs NZ: मिचेल मार्श,पैट कमिंस के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीता पहला वनडे

By Saurabh Sharma
Mar 13, 2020 • 18:28 PM

सिडनी, 13 मार्च| मिचेल मार्श और पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेल गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 259 रनों के लक्ष्य के सामने सिर्फ 187 रन ही बना सकी और 71 रनों से मैच हार गई। मार्श और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और लेग स्पिनर एडम जाम्पा के हिस्से दो-दो विकेट आए।

न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 73 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। टॉम लाथम ने 40 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 38 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने वाली पारी नहीं खेल पाया और टीम 41 ओवरों में पवेलियन में बैठ गई।

Also Read: भारत- साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज हुई रद्द, कोरोना वायरस के कहर के चलते लिया गया फैसला

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने टीम को जैसी शुरुआत दी थी उसके हिसाब से मेजबान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

वार्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। वार्नर ने 88 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 67 रन बनाए। फिंच ने 75 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। कप्तान की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे।

वार्नर का विकेट पहले गिरा और फिंच 145 के कुल स्कोर पर आउट हुए। यहां से सिर्फ मार्नस लाबुशाने ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन बाकी के बल्लेबाज ठोस शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए।

लाबुशाने ने 52 गेंदों की पारी में दो चौके लगा 56 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने तीन सफलताएं अर्जित कीं। लॉकी फग्र्यूसन और मिचेल सैंटनर के हिस्से दो-दो विकेट आए।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।