Advertisement
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को मझधार में छोड़ स्वदेश लौटे पैट कमिंस, अब कैसे होगा बेड़ा पार?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद स्वदेश लौट चुके हैं। उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए ये फैसला लिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 20, 2023 • 09:52 AM
Cricket Image for ऑस्ट्रेलिया को मझधार में छोड़ ऑस्ट्रेलिया लौटे पैट कमिंस, अब कैसे होगा बेड़ा पार?
Cricket Image for ऑस्ट्रेलिया को मझधार में छोड़ ऑस्ट्रेलिया लौटे पैट कमिंस, अब कैसे होगा बेड़ा पार? (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम के हाथों मिली दिल्ली टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज हार की कगार पर खड़ी है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दो टेस्ट मैच खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया 2-0 से पीछे है और अब उन्हें इस सीरीज को ड्रॉ कराने के लिए आखिरी दो टेस्ट मैच हर हालत में जीतने होंगे। इस सीरीज के तीसरे टेस्ट में अभी एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय बाकी है लेकिन इस तीसरे मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस अपनी टीम को मझधार में छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं।

पैट कमिंस के ऑस्ट्रेलिया लौटने की खबर ने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया है क्योंकि कुछ फैंस का मानना है कि वो लगातार हार से निराश होकर स्वदेश लौटे हैं जबकि कमिंस ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए वतन वापसी की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत लौट आएंगे और इंदौर में वही कप्तानी करते हुए भी दिखेंगे। वहीं, अगर ऐसा ना हुआ तो फैंस को स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।

Trending


कमिंस के वापस लौटने की उम्मीद इसलिए भी प्रबल है क्योंकि टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान भी पैट कमिंस ही हैं। ऐसे में वो शायद तीसरे टेस्ट से पहले वापस आ जाएंगे और पूरी सीरीज में खेलते दिखेंगे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे की बात करें तो फिलहाल कंगारू टीम के लिए कुछ भी सही होता नहीं दिख रहा है। नागपुर टेस्ट में सरेंडर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली में लड़ने का जज्बा दिखाया लेकिन भारतीय टीम के आगे ये जज्बा भी फीका पड़ गया। एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली टेस्ट में मज़बूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन तीसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय स्पिनर्स ने मैच का रुख पूरी तरह से बदलकर रख दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय पूरी तरह बिखरी हुई नजर आ रही है और लगातार हार ने उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के सपने को भी धक्का पहुंचाया है। ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया बाकी बचे दो में से एक भी टेस्ट जीतने में असफल रही तो उनकी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की क्वालिफिकेशन भी अधर में लटक जाएगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement