X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डेविड वार्नर की पारी आस्ट्रेलिया के लिए बेहद खास: टिम पेन का आया जीत के बाद बयान

by Vishal Bhagat Dec 02, 2019 • 19:12 PM

एडिलेड, 2 दिसम्बर | आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि डेविड वार्नर की रिकॉर्ड तिहरा शतकीय पारी उनके देश की ओर से किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेली गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 418 गेंदों पर रिकॉर्ड नाबाद 335 रन की पारी खेली थी। वार्नर की यह पारी किसी भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दूसरी सर्वोच्च पारी है।

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में पारी और 48 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली।

पेन ने मैच के बाद कहा, "डेविड और मार्नस अविश्वसनीय रहे हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है, वे रन बनाते हैं। डेविड वार्नर की ओर किए गए बेहद काम का हम सब गवाह हैं। यह देश की ओर से किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेली गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी है। उनकी यह ऐतिहासिक पारी आस्ट्रेलिया के लिए बेहद खास समय था।"

आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से हराया है। मेजबान टीम ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था।

दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच दिन-रात टेस्ट मैच था और दिन-रात टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया की यह लगातार छठी जीत है। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने माना कि उन्हें एक अच्छी टीम ने हराया है।

अली ने कहा, "मैं आस्ट्रेलिया, खासकर डेविड वार्नर को बधाई देना चाहता हूं। हमें एक बेहतर टीम ने हराया है। हम इस हार के कुछ सकारात्मक चीजें हासिल करेंगे।"