X close
X close
Indibet

WI vs AUS: वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में रौंदकर ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा, मिचेल स्टार्क चमके

IANS News
By IANS News
July 27, 2021 • 16:45 PM View: 1007

वेस्टइंडीज के साथ खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टीम को छह विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है। ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू टीम को 45.1 ओवरों में महज 152 रनों पर समेट दिया और फिर आसानी से 30.3 ओवर में 4 विकेट गवांकर 153 रन बना लिए।

मेहमान टीम ने पहले मैच को 133 रनों से जीत कर सीरीज की धमाकेदार शुरूआत की थी।उसके बाद दूसरे मैच में मेजबान टीम मे पलटवार करते हुए 4 विकेट से जीत कर सीरीज में बराबरी कर ली।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9.1 ओवरों में 43 रन दे कर 3 बल्लेबाजों को आउट किया जबकि उनके साथी गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आठ ओवरों में 18 रन दे कर दो विकेट अपने नाम किया।

Trending


बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर ने दस ओवर में 31 रन देकर दो बल्लेबाजो को आउट किया और बीच के ओवरों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। साथ हीं एगर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 33 गेदों में 19 रन भी बनाए। उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन-ऑफ-द-मैच भी दिया गया।

दूसरे तरफ आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 52 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए और कप्तान एलेक्स कैरी (35) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 34 रनों कि साझेदारी की।

इससे पहले, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें रिटायर होने के लिए मजबूर होना परा। पारी की शुरूआत में हीं उनके चेहरे पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने बाद में वापसी की और 66 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की पारी खेली। लुईस अर्धशतक बनाने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र बल्लेबाज थे।

केंसिंग्टन ओवल में बुधवार से शुरू हो पाकिस्तान के खिलाफ ओसाका टी20 कप के पहले मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम बारबाडोस में ही रुकेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo