X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैच रिपोर्ट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीतने से पाकिस्तान केवल 7 विकेट दूर

by Vishal Bhagat Oct 10, 2018 • 19:29 PM

10 अक्टूबर। आस्ट्रेलिया यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहेव पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद संघर्ष करती दिख रही है। पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक 136 के कुल स्कोर पर ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं।  स्कोरकार्ड

दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ ट्रेविस हेड 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को एक बार फिर एरॉन फिंच (49) और ख्वाजा ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े, लेकिन इसी स्कोर पर उसने अपने तीन विकेट खो दिए। 

मोहम्मद हफीज ने फिंच को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। फिंच ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने अपने दो ओवरों में शॉर्न मार्श और फिर उनके भाई मिशेल मार्श को पवेलियन भेजा। 

यहां से ख्वाजा और हेड ने टीम को संभाले रखा और दिन का खेल खत्म होने तक चौथा झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

ख्वाजा ने अभी तक 120 गेंदों का सामना किया है और छह चौके लगाए हैं। हेड 75 गेंदें खेलकर चार चौके मार चुके हैं।  स्कोरकार्ड

इससे पहले, पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 45 रनों के साथ की थी। पाकिस्तान ने अपना चौथा और दिन का पहला विकेट 110 रनों पर खोया। जोन होलैंड ने इमाम उल हक (48) को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। इसी स्कोर पर लेग स्पिनर र्मानस लाबुस्चांगे ने पहली पारी में शतक जमाने वाले हारिश सोहेल (39) को पवेलियन भेजा।  स्कोरकार्ड

यहां से असद शफीक (41), और बाबर आजम ने (28) ने टीम को संभाला। नाथन लॉयन ने शफीक को 181 के कुल स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया और यहीं पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर आस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य दिया।