X close
X close
Indibet

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया की पारी 200 रनों पर सिमटी, टीम इंडिया को जीत के लिए 70 रनों का टारगेट

IANS News
By IANS News
December 29, 2020 • 08:16 AM View: 315

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बराबरी करने के लिए 70 रनों की दरकार है जबकि उसके पास पांच सत्र के खेल का अवसर है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटते हुए अपने लिए 70 रनों के लक्ष्य का निर्धारण किया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जोस हेजलवुड (10) का आफ स्टम्पस उड़ते ही ऑस्ट्रेलियाई पारी भी समाप्त हुए और लंच की भी घोषणा हुई। वैसे भी अश्विन विस्तारित सत्र का अंतिम ओवर फेंक रहे थे।

मेजबान टीम ने चौथे दिन के पहले और विस्तारित सत्र में 37.1 ओवरों का सामना करते हुए 67 रन बनाए। मेजबान टीम ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी के आधार पर 131 रनों की बढ़त ली थी। ऐसे में स्टम्प्स तक मेजबानों को दो रन की लीड मिल चुकी थी।

तीसरे दिन स्टम्प्स तक कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। ग्रीन और कमिंस ने शानदार खेल दिखाते हुए चौथे दिन सुबह का शुरुआती एक घंटा निकाल गिया।

कप्तान रहाणे ने जब नई गेंद ली तब जाकर यह जोड़ी टूटी। बुमराह ने एक शॉर्ट बॉल पर कमिंस को कैच कराके भारत को सफलता दिलाई। कमिंस ने 103 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 22 रन बनाए।

कमिंस और ग्रीन ने सातवें विकेट के लिए 213 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी की। कमिंस का विकेट 156 रन के कुल योग पर गिरा। दूसरी ओर, ग्रीन अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 177 के कुल योग पर वह मोहम्मद सिराज की गेंद पर रवींद्र जडेजा को एक आसान कैच दे बैठे।

अपनी बेहतरीन पारी में ग्रीन ने 146 गेंदों का सामना करते हए पांच चौके लगाए। ग्रीन ने मिशेल स्टार्क (नाबाद 14) के साथ आठवें विकेट के लिए 49 गेंदों पर 23 रन जोड़े।

नेथन लायन (3) का विकेट भी सिराज ने ही लिया। लायन 185 के कल योग पर आउट हुए। इसके बाद स्टार्क और हेजलवुड ने 15 रन जोड़े। लंच के पहले के अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन ने हेजलवुड को बोल्ड कर दिया। हेजलवुड ने यह गेंद यह सोचकर छोड़ कि यह टप्पा खाने के बाद स्पिन होकर बाहर चली जाएगी लेकिन गेंद उनका ऑफ स्टम्प ले उड़ी।

भारत की ओर से सिराज ने तीन सफलता हासिल की जबकि जसप्रीत बुमराह, अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। उमेश यादव, जो अब चोटिल हैं को एक सफलता मिली।

चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे एडिलेड मे खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। 
 


 
Article