X close
X close
Indibet

PAK vs AUS: हारिस सोहेल ने जड़ा पहला शतक,पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया विशाल स्कोर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 08, 2018 • 22:37 PM View: 2932

दुबई, 8 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने अपनी पहली पारी में 482 रनों का स्कोर खड़ा किया है। इस स्कोर के जबाव में ऑस्ट्रेलिया ने सधी हुई शुरुआत की है और दिन का खेल खत्म होने तक 13 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा (17) और पदार्पण कर रहे एरॉन फिंच (13) की सलामी जोड़ी इस समय क्रिज पर मौजूद है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हफीज ने परेशान किया तो वहीं दूसरे दिन मेहमान टीम सोहेल और अशद शफीक (80) के बल्लों के सामने नतमस्तक दिखी। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। सोहेल का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक है। 

Trending


पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 255 रनों के साथ की थी। पहले दिन सोहेल के साथ नाबाद लौटने वाले मोहम्मद अब्बास (1) अपने खाते में एक भी रन का इजाफा नहीं कर पाए और 260 के कुल स्कोर पर पीटर सीडल की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

इसके बाद सोहेल और शफीक ने शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को 400 के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में पदार्पण करने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक मार्नस लाबुसचाग्ने ने शफीक को 410 के स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शफीक ने अपनी पारी में 165 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट लिए। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद सोहेल को नाथन लॉयन ने विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन के हाथों कैच कराया। सोहेल का विकेट 456 रनों के कुल योग पर गिरा। सोहेल ने अपनी शतकीय पारी में 240 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। 

उनके जाने के कुछ देर बाद ही पाकिस्तानी टीम पवेलियन लौट ली। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सीडल ने तीन, लॉयन ने दो, मिशेल स्टार्क, जॉन होलैंड, और मार्नस ने एक-एक विकेट लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now