X close
X close
ख़बरें

उस्मान ख्वाजा और कप्तान स्टीव स्मिथ जमे, दूसरे दिन के खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 193 रन

by Vishal Bhagat Jan 05, 2018 • 14:31 PM

सिडनी, 5 जनवरी | उस्मान ख्वाजा (नाबाद 91) और कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 44) की शतकीय साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ख्वाजा और स्मिथ नाबाद हैं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़ लिए हैं।  इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में बनाए गए 346 रनों के स्कोर के तहत आस्ट्रेलिया टीम अब भी 153 रन पीछे हैं। आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर (56) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली है। 

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने केमरोन बेनक्रॉफ्ट के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह सबसे अधिक तेजी से 6,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। लाइव स्कोर

इसके बाद, वॉर्नर और ख्वाजा ने 85 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 86 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों वॉर्नर को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। 

वॉर्नर ने 104 गेंदों में छह चौकों के साथ अपने टेस्ट करियर का 27वां अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर के आउट होने के बाद स्मिथ और ख्वाजा ने टीम की पारी संभाली और दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए आस्ट्रेलिया को 107 रनों की साझेदारी कर 193 के स्कोर तक पहुंचाया। 

स्मिथ ने इसी के साथ अपने टेस्ट करियर के 6,000 रन पूरे कर लिए हैं। स्मिथ ने इसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज सर गारफील्ड सोबर्स की बराबरी कर ली है। स्मिथ और सोबर्स ने 111 पारियों में अपने टेस्ट करियर के 6,000 रन पूरे किए। 

इंग्लैंड ने पहली पारी में कप्तान जोए रूट (83) और डेविड मलान (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 346 रनों का स्कोर खड़ा किया।  इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए पेट कमिंस ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मिशेल स्टॉर्क और जोश हाजलेवुड को दो-दो सफलता मिली, वहीं नाथन ल्योन ने एक विकेट लिया।