X close
X close
Indibet

तीसरा मैच: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 47 रन से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 07, 2016 • 18:29 PM View: 2968

मई 07, गयाना (CRICKETNMORE): वेस्टइंडीज में खेली जा रही ट्राई सीरीज के तीसरे वन डे मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 47 रन से हरा दिया। 200 से भी कम टारगेट का पीछा कर रही कंगारू टीम साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे केवल 142 रन पर ही ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका की जीत के हीरो रहे फराहन बेहराडियन जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में टीम को संभाला और 82 गेंदों में 62 रन की साहसिक पारी खेली। 

  3rd Match - ऑस्ट्रेलिया  v  दक्षिण अफ्रीका

Trending


Tuesday Jun 07 22:30 IST

Scorecard | Commentary

टॉस: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वेन्यू: प्रोविडेंस स्टेडियम, गयाना

साउथ अफ्रीका की पारी:  टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत खास नही रही औऱ टीम को पहला झटका 29 रन के कुल स्कोर पर क्विंटन डि कॉक (18) के रूप में लगा। 41 रन के स्कोर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज रिलो रोसो(7) भी चलते बने। इसके बाद हाशिम अमला(35) और एबी डी विलियर्स (22) की अनुभवी जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े लेकिन स्मिथ औऱ फिंच ने अमला को रन आउट कर साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन फराहन बेहराडियन ने एक छोर संभाले रखा और बेहतरीन अर्धशतक लगया। जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका का स्कोर 189 रन तक पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लैन मैक्सवैल, जोश हैजलवुड और नाथन कल्टर नाइल ने दो-दो और नाथन लायन और एडम जाम्पा ने एक-एक विकेट लिया। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी: आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद खराब रही। पिछले मैच में अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर केवल एक ही रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विकेटों की पतझड़ शुरू हो गई और लगातार विकेट गिरते रहे। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने एक छोर संभाले रखा औऱ अंत तक टिके रहे। फिंच ने 103 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 72 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नही रही। अंत में नाथन लायन ( 30 रन) और जोश हैजलवुड (11रन) ने संघर्ष भरी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के हार के अंतर को कम किया। ऑस्ट्रेलिया के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आकड़ा भी नही छू पाए।

साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा वेन पार्नेल, इमरान ताहिर और आरोन फांगिसो ने दो-दो विकेट झटके। वहीं अपना पहला वन डे खेल रहे स्पिनर तबरेज शम्सी के खाते में भी एक विकेट आया।

अंतिम XI:

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा, नाथन कोल्टर नील, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डि काक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रिली रोसो, एबी डिविलियर्स (कप्तान), जीन पॉल डुमिनी, फरहान बेहराडियन, वेन पार्नेल, आरोन फांगिसो, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS