X close
X close
Indibet

Aus vs Ind:'इस तकनीक के साथ कोई ऑस्ट्रेलिया के लिए कैसे खेल सकता है' 12 साल की उम्र में स्मिथ को देखकर हैरान रह गए थे पुकोवस्की

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 21, 2020 • 13:58 PM View: 334

Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। एक इंटरव्यू के दौरान पुकोवस्की ने कहा कि, 'मैंने सार्वजनिक रूप से ऐसा पहले कभी नहीं कहा है इसलिए इसे कहने के बारे में अब थोड़ा चिंतित हूं। मुझे याद है जब मैं बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच देखने गया था तब एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया 98 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 

विल पुकोवस्की ने आगे कहा, ' उस वक्त इंग्लैंड ने एशेज सीरीज जीत ली थी। मैंने जब स्मिथ को बल्लेबाजी करते देखा तो उनकी तकनीक देखकर मैं आश्चर्यचकित रह गया कि यह खिलाड़ी इस तकनीक के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए कैसे खेल सकता है। मैं उस वक्त 12 साल का था। मैं स्मिथ को देखकर यही सोच रहा था कि यह हास्यास्पद है। वह कर क्या रहे हैं ऐसे हिल-हिलकर कोई कैसे बल्लेबाजी कर सकता है। उस वक्त मैं छोटा था और हर जूनियर कोच हमें बताता था कि बल्लेबाजी के दौरान सिर सीधा होना चाहिए लेकिन स्मिथ एकदम अलग ही ढंग से बल्लेबाजी करते दिख रहे थे। 

Trending


विल पुकोवस्की ने कहा, 'अब मुझे लगता है कि उस वक्त मैंने काफी बेवकुफाना बात कही थी। स्टीव स्मिथ महान हैं और मैं उनकी तरह खेलने के लिए कुछ भी कर सकता हूं।' विल पुकोवस्की कनकशन (सिर में हल्की चोट) से अभी तक नहीं उबर सके हैं। ऐसे में उनका टेस्ट डेब्यू का सपना पूरा होने में देरी हो सकती है। फिलहाल वह भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो चुके हैं। 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था इसके अलावा दूसरी पारी में भारत महज 36 रन पर सिमट गई थी।


 
Article