X close
X close
Indibet

IND vs AUS : स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया बड़ा अपडेट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 16, 2020 • 10:42 AM View: 372

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17  दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने स्टीव स्मिथ की फिटनेस पर बड़ा अपडेट देते हुए सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए रनों का अंबार लगाने वाले दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को कंगारू टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। ऐसा बताया जा रहा था कि अभ्यास  के दौरान उनकी पीठ में थोड़ा दर्द होने लगा था जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। इस घटना के बाद ऐसी अफवाहें उड़ने लगी थी कि शायद स्मिथ भारत के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच ना खेलें।

Trending


मगर अब  कंगारू कप्तान टिम पेन ने कहा है कि स्मिथ का मैदान से बाहर जाना एक अहतियाती कदम था और गुरुवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में वो खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने बुधवार को अभ्यास सत्र में वापसी भी की और नैट्स में जमकर पसीना बहाया। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि स्मिथ पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेेते हुए नजर आ सकते हैं।

इसके अलावा पेन ने स्मिथ के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "उनकी तैयारी बहुत अच्छी चल रही है। डेविड वॉर्नर पहले टेस्ट मैच में नहीं होंगे पर हम स्मिथ के होने की उम्मीद कर रहे हैं। इससे पहले भी स्मिथ को पीठ दर्द की शिकायत रही है और जिस तरह से वो ट्रेनिंग करते हैं, ऐसा होने की आशंका बनी रहती है।" 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। डेविड वॉर्नर ग्रोइन इंजुरी के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में शामिल किए गए विल पुकोवस्की भी कन्कशन का शिकार होकर पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। 

 


 
Article