X close
X close
Indibet

WTC FInal: ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने से कीवी टीम को मिला फाइनल का टिकट, भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो सकता है फाइनल

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 02, 2021 • 17:17 PM View: 2258

भारतीय टीम से घरेलू ज़मीन पर मिली करारी शिक्सत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और बड़ा झटका लग चुका है।  कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो गया है और इस दौरे के रद्द होने के साथ ही कंगारू टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के चलते न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इंग्लैंड और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और अब इसी सीरीज से हमें दूसरा फाइनलिस्ट मिलने वाला है। 

Trending


अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा देती है तो टीम इंडिया 18 जून को लॉर्ड्स में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ती हुई नजर आएगी। वहीं, अभी इंग्लैंड की टीम भी फाइनल तक पहुंच सकती है।

अगर इंग्लैंड की टीम शक्तिशाली भारत को उसी की सरज़मीं पर 3-0, 3-1 या 4-0 से हराने में सफल रहती है, तो इंग्लिश टीम और कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलती हुई नजर आएगी।

ऐसे में अब पूरी दुनिया की निगाहें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर टिक चुकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है।


 
LivePools