X close
X close
Indibet

IPL 2021: अपने ही देश जाने को मोहताज हुए कंगारू खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मदद से किया साफ इंकार

IANS News
By IANS News
May 04, 2021 • 19:03 PM View: 1066

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) स्थगित हो चुका है और इसमें खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी या तो भारत में ही रहेंगे या फिर तीसरे देश जाएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वे अपनी राष्ट्रीय सरकार के मानदंडों में छूट की मांग नहीं करेंगे।

Trending


ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। आईपीएल में क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों सहित लगभग 9,000 ऑस्ट्रेलियाई फंसे हुए हैं । भारत में कोरोना महामारी चरम पर है और यहां हर दिन तकरीबन 4 लाख मामले सामने आ रहे हैं।

सीए और एसीए ने मंगलवार को जारी अपने संयुक्त बयान में कहा, कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और इस मामले में हम किसी प्रकार की छूट की मांग नहीं करेंगे।

आईपीएल में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी - एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) - सरकार द्वारा उड़ान प्रतिबंध लगाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए लेकिन शेष क्रिकेट खिलाड़ी भारत में ही बने रहे।

अंपायर पॉल रीफेल ने वापसी करने का फैसला किया लेकिन कतर के रास्ते उनकी उड़ान को भी रद्द कर दिया गया था। कमेंटेटर माइकल स्लेटर को मालदीव भागना पड़ा और वहां पहुंचकर वह सरकार पर भड़क गए।

मंगलवार को, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घर से भारी आलोचना के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई तटों पर आने वालों के लिए जेल जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि फिलहाल इसकी कोई सम्भावना नहीं है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now