X close
X close

IPL 2023 : KKR को लगा एक और बड़ा झटका, पैट कमिंस भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को झटके पर झटका लगता जा रहा है। अब ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने भी आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 15, 2022 • 10:45 AM

आईपीएल 2023 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को झटके पर झटका लग रहा है। सैम बिलिंग्स के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2023 संस्करण में ना खेलने का फैसला किया है। कमिंस ने ये फैसला व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के चलते लिया है। कमिंस से पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ सैम बिलिंग्स ने भी खेल के लंबे प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लीग के 16वें सत्र में ना खेलने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ पिछले तीन आईपीएल टूर्नामेंट खेले, लेकिन कूल्हे की चोट के कारण वो आईपीएल 2022 में केवल पांच मैच ही खेले, जिसमें उन्होंने सात विकेट लिए और 53 रन बनाए। कमिंस बेशक आईपीएल में थोड़ा फीके रहे हों लेकिन उनकी क्षमता से हर कोई वाकिफ है इसलिए केकेआर को आगामी सीज़न में उनकी कमी खल सकती है।

Trending


कमिंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी कि वो आगामी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। उन्होंने लिखा, "मैंने अगले साल आईपीएल ना खेलने का कठिन निर्णय लिया है। अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और वनडे सीरीज से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले मैं कुछ आराम लूंगा। मुझे समझने के लिए केकेआर को बहुत बहुत धन्यवाद। खिलाड़ियों और कर्मचारियों की इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आऊंगा।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

घरेलू सरजमीं पर हाल ही में टी 20 विश्व कप में कमिंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था, उन्होंने चार मैचों में 44.00 की औसत से केवल तीन विकेट लिए और कमिंस का खराब प्रदर्शन भी एक कारण था कि गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल से बाहर हो गया था। हालांकि, कमिंस का पूरा फोकस अब इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज पर है जो जून, 2023 में शुरू होगी।