X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया, क्रिकेट में ये खिलाड़ी है उनका आइडल

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 01, 2020 • 10:05 AM View: 532

वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो अपना क्रिकेट आइडल मानते है।

गौरतलब है कि जब से बाबर ने क्रिकेट के मौदान पर कदम रखा है तब से आए दिन उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती रहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आजम ने अपने डेब्यू के बाद से ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बरसाएं है और वो अभी आईसीसी के तीनों क्रिकेट फॉर्मेट की बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-5 में बने हुए है।

Trending


बाबर आजम ने स्पोर्टस्टार से बातचीत करते हुए कहा है कि वो पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को अपना आइडल मानते है और उन्होंने उनकी बल्लेबाजी को काफी करीब से देखा है।

बाबर ने बयान देते हुए कहा,"मेरी प्रेरणा मोहम्मद यूसुफ है। वो ऊंच शैली के कलात्मक बल्लेबाज थे। उनके पास गेंद को खेलने के लिए अतरिक्त समय होता था। मैंने उनकी बल्लेबाजी को देखकर लुत्फ उठाया है।"

बाबर ने पाकिस्तान के लिए साल 2015 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कदम रखा और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो फिलहाल पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कप्तान भी है। वनडे और टी-20 में उनका बल्लेबाजी औसत 50 से भी ज्यादा है और टेस्ट क्रिकेट में 40 से ज्यादा है।

बता दें कि बाबर के आइडल यानी मोहम्मद यूसुफ ने टेस्ट क्रिकेट में 52.29 की औसत से कुल 7530 रन बनाएं है। 288 वनडे मुकाबले में 41.71 की औसत से इन्होंने 9720 रन बनाने का कारनामा किया है।
 


 
Article