X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बाबर बने पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान, सरफराज कप्तान कायम

by Shubham Shah Sep 13, 2019 • 21:44 PM

13 सितम्बर (CRICKETNMORE) पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली आने वाली सीरीज के लिए बाबर आजम को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, सरफराज अहमद की कप्तानी बरकरार रखी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने यह फैसला पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक और बोर्ड की क्रिकेट समिति की सिफरिश के बाद लिया है।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि बाबर को उप-कप्तान बनाए जाना एक प्रक्रिया का हिस्सा है। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मिस्बाह, सरफराज और बाबर की तिकड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए अच्छा करेगी।"

मिस्बाह का मानना है कि वह सरफराज से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालवा सकते हैं क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी अधिकतर क्रिकेट उन्हीं के अंडर में खेली है।

मिस्बाह ने कहा, "मेरी कोशिश ड्रैसिंग रूम का वातावरण और खिलाड़ियों की मानसिकता बदलने पर है और मुझे लगता है कि सरफराज इसमें मेरी मदद करने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।"

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम के इस दौर में वनडे मैच कराची और टी-20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे।