X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बताई बाबर आजम की बल्लेबाजी की तकनीकी खामियां,जिन्हें दूर करना जरूरी

By Saurabh Sharma
Aug 06, 2020 • 16:35 PM

कराची, 6 अगस्त | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं, जिसे उन्हें दूर करने की जरूरत है। पाकिस्तान की टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है।

पाकिस्तान ने वर्षा बाधित पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बना लिए हैं। बाबर 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच 96 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

Also Read: IPL 2020: फ्रेंचाइजियों ने की खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, मुख्य प्रायोजकों, व्यवस्था पर चर्चा

रमीज का मानना है कि बाबर अपने कंधे सामने की तरफ रखकर गेंद का सामना कर रहे थे जिससे उन्हें ड्राइव खेलने में परेशानी आ रही थी।

रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जब ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि आपके सिर की स्थिति सही नहीं है। सिर कंधे के साथ स्थिर नहीं है। जब आप इस तरह खेलते हो तो आउटस्विंग का सामना करना समस्या बन जाता है। इसका मतलब है कि आप ड्राइव नहीं खेल पाते।"

पूर्व कप्तान ने हालांकि कहा कि बाबर जूझ रहे हैं, क्योंकि वह बल्लेबाजी करते हुए हिचकते हैं और नर्वस हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कप्तान अजहर अली इसलिए जूझ रहे हैं, क्योंकि उनकी बल्लेबाज और टीम के कप्तान के रूप में अधिक सोचने की आदत है।

उन्होंने कहा, "वह (अली) सभी पहलुओं का जरूरत से ज्यादा विश्लेषण करते हैं, फिर यह बल्लेबाजी हो या कप्तानी, उन्हें सहज रहना चाहिए। कप्तान की भूमिका में आना और फिर निकल जाना महत्वपूर्ण है।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।