X close
X close
Indibet

BAN vs AFG: बांग्लादेश ने पहले वनडे में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया, अफिफ-मेहदी बने जीत के हीरो

अफिफ हुसैन (Afif Hossain) और मेहदी हसन (Mehidy Hasan) की बेहतरीन पारियों के दम पर बांग्लादेश ने चटोग्राम में खेले गए पहले वनडे में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा जिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैच

By Saurabh Sharma February 24, 2022 • 08:40 AM View: 424

अफिफ हुसैन (Afif Hossain) और मेहदी हसन (Mehidy Hasan) की बेहतरीन पारियों के दम पर बांग्लादेश ने चटोग्राम में खेले गए पहले वनडे में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा जिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान के 215 रनों के जवाब में बांग्लादेश ने 48.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 49.1 ओवरों में 215 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रहमत शाह ने 34 रन, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 28 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट, तसकीन अहमद, शाकिब अल हसन और शोरफुल इस्लाम ने दो-दो और महमुदुल्लाह ने एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत बहुत खराब रही और 45 रन के कुल स्कोर तक 6 बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसमें पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। इसके बाद अफिफ हुसैन (Afif Hossain) और मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने मिलकर पारी को संभाला और सातवें विकेट के लिए नाबाद 174 रनों की साझेदारी की।  अफिफ ने 115 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 93 रनों की पारी खेली, वहीं मेहदी ने 120 गेंदों में नौ चौकों की बदौल नाबाद 81 रन बनाए।

अफगानिस्तान के लिए फजलहर फारूकी ने चार विकेट, राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now