X close
X close
Indibet

आखिरी गेंद पर जीती बांग्लादेश,छक्का जड़कर न्यूजीलैंड को नहीं जिता पाए कप्तान टॉम लैथम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 03, 2021 • 21:12 PM View: 2350

बांग्लादेश ने शुक्रवार ( 3 सितंबर) को ढाका में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान बांग्लादेश ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। महमुदुल्लाह को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। कप्तान महमुदुल्लाह ने  32 गेंदों में पांच चौकों की मदद से नाबाद 37 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मोहम्मद नईम ने 39 रन और लिटन दास ने 33 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा एजाज पटेल, हाशिम बैनेट और कोल मैककोन्ची ने एक-एक विकेट चटकाया।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 137 रन तक ही पहुंच सकी। कप्तान टॉम लैथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में छह चौकों औऱ एक चौके की मदद से नाबाद 65 रनों की पारी खेली। यह लैथम के की इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी पारी है। लेकिन किसी अन्य खिलाड़ी उनका साथ नहीं निभा सका। न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी, लेकिन लैथम गेंद को बाउंड्री पार नहीं पहुंचा सके। 

बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और शाकिब अल अहसन ने दो-दो और नसुम अहमद ने एक विकेट अपने खाते में डाले। 

दोनों के बीच तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच रविवार (5 सितंबर) को ढाका में ही खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo