श्रीलंका के खिलाफ T- 20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में हुए चौंकाने वाले बदलाव
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ T- 20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में हुए चौंकाने वाले बदलाव

by Vishal Bhagat Feb 10, 2018 • 19:38 PM

ढाका, 10 फरवरी | बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ 15 फरवरी को होने वाले पहले टी-20 मैचे के पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। बांग्लादेश टीम में कुल सात बदलाव किए गए हैं। अबू जाएद, अरीफुल हक, मेहेदी हसन, जाकिर हसन और अफिफ हुसैन को पहली बार टी-20 टीम में शामिल किया गया हैं। अबू हैदर की भी टीम में दो साल बाद टीम मे वापसी हुई है।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

तेज गेंदबाज जाएद बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2017 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे जबकि मेहेदी ने लीग में 25.70 की औसत के साथ 10 विकेट लिए थे। 

अरीफुल टीम में चुने गए खिलाड़ियों मे से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने लीग में खुल्ना टाइटंस के लिए कई मैच जीताने वाली पारियां खेलीं जबकि जाकिर एक विकेटकीपर-बल्लेबाज है और उनका भी प्रदर्शन लीग में दमदार रहा था।

तमीम इकबाल और मुस्तफीजुर रहमान की भी टीम में वापसी हुई है। वह चोट के कारण अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका की खिलाफा टी-20 मैच में नहीं खेल पाए थे। बांग्लादेश ने इमरुल कायेस, लिट्टन दास, मेहंदी हसन मिराज, शफीउल इस्लाम, मोमिनुल हक, नासिर हुसैन और तस्किन अहमद को टीम से बाहर किया है। 

तस्किन और शफीउल लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें टेस्ट और वनउे टीम से भी बाहर कर दिया गया है जबकि इमरुल, मेहंदी और नासिर को मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह नहीं दी गई। लिट्टन और मोमिनुल प्रमुख रूप से टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

बांग्लादेश की टीम: शाकिब उल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मुस्तफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, अबू हैदर, अबू जाएद, अरीफुल हक, मेहेदी हसन, जाकिर हसन और अफिफ हुसैन।