X close
X close
Indibet

तमीम इकबाल ने अचानक लिया T20I क्रिकेट से संन्यास, 2 साल पहले खेला था आखिरी मैच

बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal Retirement) ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। तमीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार (16 जुलाई) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच के बाद अपने...

By Saurabh Sharma July 17, 2022 • 10:16 AM

बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal Retirement) ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। तमीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार (16 जुलाई) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच के बाद अपने फैसले की जानकारी दी

बांग्लादेश वनडे टीम के कप्तान तमीम ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर बांग्ला में स्टेट्स पोस्ट कर टी-20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान किया। 

Trending


तमीम ने लिखा, “मुझे आज से टी-20 इंटरनेशनल से रिटायर समझा जाए। सभी को धन्यवाद।"

बता दें कि पिछले काफी समय से इस फॉर्मेट में उनके संन्यास के कयास लगाए जा रहे थे। 

तमीम ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच मार्च 2020 में खेला था। उन्होंने 2021 में यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप से भी नाम वापस ले लिया था। 

इस साल 27 जनवरी को टी-20 इंटरनेशनल से छह महीने का ब्रेक लिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि, “ मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा। हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं। 

साल 2007 में डेब्यू करने वाले तमीम ने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 78 मैच में 1758 रन बनाए, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल है। इस फॉर्मेट में शतक लगाने वाले वह अपने देश के इकलौते खिलाड़ी हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now